Friday 9 March 2018

प्रभावी - विदेशी मुद्रा व्यापार - रणनीतियों


ट्रेडिंग रणनीतियों यह विदेशी मुद्रा व्यापार तकनीक शक्तिशाली है क्योंकि इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ता कि बाजार किस तरह से हो रहा है। ट्रेंडिंग मार्केटों की पहचान करके, आपका हेज आपकी रक्षा करेगा (और मुनाफा कमाएगा) भले ही बाजार में दिशा बदल जाए निम्नलिखित धुरी बिंदु व्यापार रणनीति लंबे समय तक रही है। कारण धुरी अंक इतना लोकप्रिय हैं कि वे ठंड के विरोध के रूप में अनुमान लगाते हैं। आप गणना करने के लिए पिछले दिनों की जानकारी का उपयोग करते हैं (अधिक।) व्यापारियों की प्रतिबद्धता एक साप्ताहिक रिपोर्ट पर आधारित है जहां बड़े संस्थागत व्यापारियों को अपनी लंबी और छोटी स्थिति का खुलासा करना होगा। यह उपयोगी है क्योंकि यह आपको यह निर्धारित करने में मदद करता है कि बाजार में उतार-चढ़ाव कब हो रहा है। (अधिक।) एक पिन बार का निर्माण वास्तव में 3 सलाखों वाले रुझान का उलट है। शब्द पिन बार शब्द का एक संक्षिप्त नाम है Pinocchio Barquot (अधिक।) गलत ब्रेक यह है कि संस्थागत व्यापारियों क्या कर रहे हैं: यह संकेत है कि छोटे रिटेल ट्रेडर्स के स्टॉप लॉज़ के स्तर को उन्हें अपनी स्थिति से बाहर निकालने के लिए और बाज़ार की प्रवृत्ति को बदलने के लिए मूल्य शून्य बनाते हैं। (अधिक।) राउंड नंबर विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति - जब कम अस्थिरता के दौरान इस्तेमाल किया जाता है - नियमित गैर-व्यावसायिक व्यापारियों को पेशेवरों (बैंकों और बाजार निर्माताओं) को ऊपर उठाने की अनुमति मिलती है। एक महत्वपूर्ण के बाद (अधिक।) यह रणनीति एक बुनियादी स्लैपिंग रणनीति है जिसका उद्देश्य उच्च या निम्न दिनों के तेजी से लाभ उठाना है। प्रवेश के लिए नियम बहुत ही बुनियादी और पालन करना आसान है। बाहर निकलें, दूसरी ओर, आपको निर्णय लेने की आवश्यकता है और (अधिक।) रिचर्ड डेमल वाईक्कोफ्स विधि, जो मात्रा के संबंध में कीमतों की तुलना करती है, बाद में टॉम विलियम्स द्वारा विस्तारित की गई थी। वीएसए पेशेवर व्यापारियों के व्यापार के आधार पर एक विश्लेषणात्मक तकनीक है, यह यह बताता है कि बाजार में व्यापारियों और स्थिति क्यों स्थिति में हैं। (अधिक।) 1 9 30 के दशक के अंत में, राल्फ नेल्सन इलियट (1871-19 48) ने वेव प्रिंसिपल प्रकाशित किया, जिसे डोज थ्योरी और इटालियन गणितज्ञ फिबोनैकिस गोल्डन नंबर से प्रेरित किया गया था। इलियट का मानना ​​है कि बाज़ार एक यादृच्छिक ढंग से विकसित नहीं होते हैं, बल्कि प्रकृति और मानव व्यवहार से प्रभावित दोहराया प्रवृत्ति चक्र (ऊपर या नीचे) का पालन करते हैं। (अधिक।) पेशेवर व्यापारियों के लिए, समर्थन और प्रतिरोध स्तर का विश्लेषण तकनीकी विश्लेषण का एक महत्वपूर्ण घटक है। यहां कुछ ऐसे मामले हैं, जहां आप ट्रेंडलाइन के साथ समर्थन और प्रतिरोध विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग कर सकते हैं। (अधिक।) गलत व्यापार से बचने के लिए सहसंबंधों का इस्तेमाल किया जा सकता है, जैसे कि एक झूठी विराम और एक व्यापार या एक विश्लेषण की पुष्टि करने के लिए। यह विचार यह देखना है कि सकारात्मक संबंधों के साथ जोड़े समान दिशा में आगे बढ़ रहे हैं, क्योंकि मुद्रा जोड़े जो आप में रुचि रखते हैं (अधिक।) यह विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति मूल्य कार्रवाई पर आधारित है। यह आपको बताएगा कि कैसे दो अलग-अलग समय सीमाओं को देखकर एक प्रवृत्ति की दिशा की पहचान करनी चाहिए। यद्यपि छोटी अवधि में रुझानों को व्यापार करना संभव है, लेकिन आप (अधिक।) - अंदर की सलाखों - पिन बार (डोजी) - गलत संकेत (अधिक।) एनएफपी (गैर-फार्म पेरोल) जैसे आर्थिक आंकड़ों के प्रकाशन के कारण विदेशी मुद्रा बाजार में काफी अस्थिरता हो जाती है। इन घोषणाओं के दौरान, व्यापारियों को सावधान रहना चाहिए, क्योंकि पेशेवर (मार्केट निर्माताओं) अपने ग्राहकों को बंद करने के लिए बाजार में हेर-फेर करते हैं (अधिक।) डॉलर मुस्कान सिद्धांत - जैसा कि स्टीफन जेन, मॉर्गन स्टेनली में एक पूर्व मुद्रा रणनीतिकार और अर्थशास्त्री द्वारा वर्णित है - व्यापारियों को दीर्घकालिक विदेशी मुद्रा प्रवृत्तियों की भविष्यवाणी करने की अनुमति देता है (अधिक।) चार्ल्स हेनरी डो को तकनीकी विश्लेषण के एक पिता माना जाता है। एडवर्ड डी। जोन्स के साथ, उन्होंने वॉल स्ट्रीट जर्नल की सह-स्थापना की। अर्थव्यवस्था के भविष्य के विकास की भविष्यवाणी के उद्देश्य से, उन्होंने डॉव जोन्स इंडेक्स बनाया, दुनिया का सबसे पुराना शेयर बाजार सूचकांक। वित्तीय बाजारों के महत्वपूर्ण विकास के बावजूद, चार्ल्स डोज सिद्धांत आज भी मान्य है। फिर भी, उनकी मृत्यु के बाद, विलियम (अधिक।) विलियम डेल्बर्ट गेन, एक प्रसिद्ध अमेरिकी व्यापारी (1878-19 55), महान अवसाद के दौरान 50 मिलियन अर्जित किये। 1 9 33 में, उन्होंने 47 9 ट्रेडों का प्रदर्शन किया - जिनमें से 422 विजेता थे - जिससे उन्हें 4000 के समग्र लाभ प्राप्त करने में सक्षम किया गया। (अधिक।) विदेशी मुद्रा परीक्षक पेशेवर सॉफ्टवेयर है जो फ़ॉरेक्स व्यापार की प्रशंसा करता है। यह आपको ऐतिहासिक विश्लेषण के कई वर्षों के उपयोग के साथ तकनीकी विश्लेषण के आधार पर अपनी खुद की ट्रेडिंग रणनीति विकसित करने और परीक्षण करने देता है। यह आपकी खुद की व्यापारिक रणनीति को जल्दी और प्रभावी तरीके से विकसित करने के लिए एक उत्कृष्ट उपकरण है। उन्नत उपयोगकर्ताओं के लिए, आपके स्वयं के संकेतकों और रणनीतियों को बनाने में मदद करने के लिए खुले इंटरफेस हैं (एक वीडियो प्रदर्शन देखें) विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति Nick8217s विदेशी मुद्रा मूल्य लड़ाई रणनीति मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति के नवीनतम संस्करण में आपका स्वागत है। मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति पूरी तरह से मूल्य कार्रवाई पर आधारित है, कोई संकेतक नहीं, कोई भ्रामक तकनीक नहीं है, सिर्फ शुद्ध मूल्य। मैं 2005 के बाद से मेरी कीमत एक्शन रणनीति विकसित कर रहा हूं, ट्विकिंग कर रहा हूं, और सुधार कर रहा हूं। यह ट्रेडिंग रणनीति दस साल है जिससे यह बाजार की स्थितियों, उच्च उतार-चढ़ाव की अवधि, कम अस्थिरता की अवधि और विदेशी मुद्रा बाजार में जो भी सब कुछ है यह। और यह एक मूल्य एक्शन रणनीति 8230 8230 संकेतक आधारित रणनीतियों के व्यापार की सुंदरता है, जिनके लिए वे बाजार की स्थिति बनाए गए हैं। मूल्य क्रिया तरल पदार्थ है, यह आसानी से बदलती परिस्थितियों, अलग-अलग जोड़े, अलग-अलग समय के फ्रेम और विभिन्न व्यापारियों के लिए भी अनुकूल है। सबसे महत्वपूर्ण बात, मूल्य कार्रवाई आपको अपने व्यापार को सरल रखने की अनुमति देती है। अपना ट्रेडिंग सरल रखना मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति का मुख्य सिद्धांत व्यापार सरल रखना है मैं जटिल व्यापार के खिलाफ हूं। क्योंकि आपकी रणनीति सरल है, इसलिए आप एक व्यापारी के रूप में अधिक प्रभावी होंगे। मेरी कीमत क्रिया रणनीति के मुख्य लक्ष्यों में से एक मेरे चार्ट को साफ रखने के लिए है मेरे चार्ट में जो कुछ भी मैं रखता हूं, वह समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्र है। विदेशी मुद्रा को व्यापार करने के लिए मैं कैंडलस्टिक विश्लेषण के साथ इन समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों का उपयोग करता हूं I संकेतकों से भरा मेरे चार्ट को पैक करना मेरे लिए मूल्य कार्रवाई को पढ़ने के लिए असंभव बना देगा। कोई संकेतक के साथ ट्रेडिंग मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को सरल, तनाव मुक्त और अत्यधिक प्रभावी बनाता है एक साफ़ विदेशी मुद्रा चार्ट मेरे यूआरयूएसडी 4 एचआर चार्ट की एक तस्वीर यहाँ की तरह है I8217। मेरा साफ और सरल विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति यह चार्ट स्पष्ट और समझने में आसान है, इसमें कुछ भी नहीं है जो आपको मूल्य पढ़ने से विचलित करता है। यही कारण है कि मैं अपनी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति को प्यार करता हूं। कुछ ट्रेडिंग रणनीतियों संकेतक का एक पूर्ण गड़बड़ है नीचे की छवि देखें, कुछ लोग वास्तव में व्यापार करते हैं जैसे कि एक गन्दा सूचक आधारित विदेशी मुद्रा रणनीति आप इस ट्रेडिंग रणनीति के लिए आवश्यक सूचकों की तरह व्यापार करना चाहते हैं तो मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का व्यापार करने के लिए मैं कोई संकेतक का उपयोग नहीं करता हूं मैं आमतौर पर विदेशी मुद्रा संकेतक का उपयोग करने की तरह don8217t, के रूप में मुझे डेटा बेकार लगता है, क्योंकि वे वर्तमान कीमत के अंतराल यदि आप इस समय में रहना चाहते हैं और अभी क्या हो रहा है, तो आप को मौजूदा प्राइस एक्शन पर व्यापार करना होगा। कौन सी मुद्रा जोड़े आप विदेशी मुद्रा मूल्य क्रिया का उपयोग कर सफलतापूर्वक व्यापार कर सकते हैं मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति कोई भी मुद्रा जोड़ी पर काम करेगी, जो नि: शुल्क अस्थायी और नियमित रूप से कारोबार होती है। इसका कारण यह है कि मेरी विधि प्राइस एक्शन पर आधारित है। इसका मतलब है कि आप इस ट्रेडिंग रणनीति का उपयोग करके किसी भी मुद्रा जोड़ी को अपने विदेशी मुद्रा व्यापार मंच पर सफलतापूर्वक व्यापार करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। कहा जा रहा है, मैं व्यक्तिगत रूप से किसी एक समय में कुछ मुद्रा जोड़े पर ध्यान केंद्रित करना पसंद करता हूं। मुझे यह एक बार में एक साथ बहुत से जोड़े की कोशिश करने और रखने का प्रयास करने में भी परेशान है मैं मुख्य रूप से EURUSD, USDCAD और AUDUSD व्यापार करता हूं मैं आमतौर पर इन मुद्रा जोड़े को व्यापार करता हूं क्योंकि वे सबसे अनुमान लगाते हैं और उनके आंदोलन चिकनी होते हैं। आप don8217t यादृच्छिक छलांग लगता है जब तक कि वहाँ 8217s कुछ बेहद अप्रत्याशित खबर है, जो बहुत दुर्लभ है। यदि आप लंदन, न्यूयॉर्क और एशियाई सत्र जैसे किसी विशेष फॉरेक्स सत्र को व्यापार करना पसंद करते हैं, तो उस समय मुख्य मुद्रा जोड़े सक्रिय हैं, जो उस समय सक्रिय हैं। मूल्य एक्शन ट्रेडिंग वर्क्स बेहतर समय के लिए फ़्रेम्स क्योंकि यह विदेशी मुद्रा व्यापार प्रणाली मूल्य क्रिया पर आधारित है, आप एक घंटे और उससे अधिक समय से किसी भी समय सीमा का व्यापार कर सकते हैं। मैं मुख्य रूप से एक घंटे, चार घंटे और दैनिक चार्ट पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूँ। ये लगातार सबसे अधिक फायदेमंद होते हैं, क्योंकि पैटर्न को स्थानापन्न करना आसान होता है और अधिक सुसंगत मुनाफा होता है। मूल्य क्रिया विश्लेषण के प्रकार मुख्यतः, मैं मूल्य क्रिया विश्लेषण के दो रूपों का उपयोग करता हूं: सहायता और प्रतिरोध लाइनें कैंडलस्टिक विश्लेषण मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीति का उपयोग करते हुए ट्रेडों कैसे दर्ज करें हाल की आर्थिक अनिश्चितता और देशों को अपनी क्रेडिट रेटिंग आदि खोने के कारण, मुद्राएं aren8217t व्यापार के रूप में वे सामान्य रूप से होगा इसने मुझे प्रतिद्वंद्वियों को विशेष रूप से व्यापार करने के लिए प्रेरित किया है मैं अपने समर्थन और प्रतिरोध क्षेत्रों के शीर्ष पर मजबूत रिवर्सल सेट अप की तलाश करता हूं एक बार एक पैटर्न रूपों, जो प्रतिवर्ती दर्शाता है, मैं एक ट्रिगर मूल्य सेट करता हूं और व्यापार में प्रवेश करता हूं। मैं हर सप्ताह कई ट्रेडों लेता हूं ट्रेडिंग रणनीति लक्ष्य और रोकता लक्ष्य: मेरा लक्ष्य औसत 80 pips पर हैं रोकता है: मेरी स्टॉप औसत 40 pips पर हैं विभिन्न बाजार स्थितियों के दौरान इन लक्ष्यों और स्टॉप भिन्न होते हैं। मैं आमतौर पर अपने लक्ष्य को निर्धारित करने और रोकने के लिए मूल्य कार्रवाई की अनुमति देता है। इसका मतलब है कि मैं मोमबत्तियों को पढ़ूंगा और हाल के हाइज और चढ़ाव के आधार पर अपना स्टॉप सेट करूँगा। स्टॉप के लिए एक आम जगह सबसे हाल ही में उच्च या निम्न के ऊपर या नीचे होगी समाचार रणनीति के आसपास ट्रेडिंग रणनीति को कैसे समायोजित करें मैं आर्थिक डेटा का ट्रैक रखने के लिए विदेशी मुद्रा संसाधन से विदेशी मुद्रा कैलेंडर का उपयोग करता हूं I सांख्यिकीय रूप से मैंने पाया है कि मुझे उच्च प्रभाव समाचार विज्ञप्ति के दौरान व्यापार से बचने की आवश्यकता नहीं है। वास्तव में, अधिकांश समाचार विज्ञप्ति के माध्यम से कारोबार करके, मैं अधिक लाभ प्राप्त करता हूं 8230 8230 यह बैंक और अन्य बड़े व्यापारिक संस्थान विश्लेषकों और डेटा फ़ीड के लिए लाखों डॉलर क्यों दे रहे हैं, इससे उन्हें आगामी आर्थिक डेटा रिलीज के बारे में शिक्षित अनुमान प्राप्त करने की अनुमति मिलती है। डेटा अनुमानित होने से पहले इन अनुमानों को कीमत में लगाया जाता है। यदि एक व्यापार एक प्रमुख आर्थिक डेटा जारी करने से पहले फॉर्म सेट करता है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि बड़ी संस्थाएं रिलीज के लिए खुद की स्थिति में हैं। यदि मूल्य कार्रवाई आपको कम बता रही है, तो आमतौर पर एक कारण है, केवल एक ही खबर है जो मैं बचता हूं वह अप्रत्याशित समाचार या बहुत अधिक प्रभावशाली खबर है, यहां एक त्वरित सूची है: केंद्रीय बैंक के नेताओं या राजनेताओं के भाषण ब्याज दर घोषणाएं या ब्याज दरों से सीधे संबंधित कुछ भी एनएफपी की रिपोर्ट, कुछ समय पहले 8220 नॉन-फार्म-रोज़गार परिवर्तन 8221 रिपोर्ट में बदलाव आया था .. आपको जी 7 और जी -8 समिट जैसी महत्वपूर्ण राजनीतिक बैठकों के लिए भी देखना चाहिए। जून 2015 में हाल में जी 7 शिखर सम्मेलन में यूरो में बहुत अप्रत्याशित चालें आईं। अधिकांश भाग के लिए, समाचार को सुरक्षित रूप से अनदेखा किया जा सकता है। केवल एक चीज जो मैं नहीं करता वह एक ऐसे व्यापार में प्रवेश करती है जो एक समाचार विज्ञप्ति से शुरू होती है। समाचार आधारित चालें जल्दी से वापस लौटती हैं, इसलिए यदि मेरे पास कोई प्रवेश ट्रिगर है, तो मैं इसे किसी भी प्रमुख समाचार रिलीज़ से पहले हटा देता हूं। जैसा कि आप देख सकते हैं, मेरी विदेशी मुद्रा व्यापार की रणनीति सरल है और आप किसी भी बाजार की स्थितियों में किसी भी मुद्रा की मुद्रा में पिप्स बनाने की इजाजत दे सकते हैं। प्रभावी और सरल विदेशी मुद्रा नीतियाँ प्रभावी और सरल विदेशी मुद्रा नीतियाँ मेरे पास काफी कुछ रणनीतियां हैं, लेकिन सभी को छोड़कर कुछ दो श्रेणियों में फिट होते हैं, जिनमें मैं गलत ब्रेकआउट फॉरेक्स रणनीतियों (श्रेणियों के लिए) और कम जोखिम की प्रवृत्ति व्यापारिक विदेशी मुद्रा रणनीतियों को बुलाता हूं। जैसा कि आप पढ़ते हैं, आप देख सकते हैं कि ये सरल विदेशी मुद्रा रणनीतियां कितने लोगों के व्यापार 8230 से भिन्न हैं। और वह 8217 संभवत: वे क्यों काम करते हैं इन दो सरल विदेशी मुद्रा रणनीतियों, जिन्हें उम्मीद है कि लोगों को गलत समय पर लगातार बाजार में प्रवेश करने से बचने में मदद मिलेगी। ये विदेशी मुद्रा रणनीतियों उचित रोक और लाभ लक्ष्य भी प्रदान करती हैं जो प्रायः अनुकूल जोखिम वाले अनुपातों को पेश करेंगे। ध्यान रखें, ये विदेशी मुद्रा रणनीतियों की मूल बातें हैं, आप अपने स्वयं के 8220flavor8221 को सटीक प्रविष्टियों को ठीक करने के लिए जोड़ सकते हैं, और लाभ लक्ष्य को रोकता है सरल विदेशी मुद्रा रणनीतियाँ 8211 गलत ब्रेकआउट (श्रेणियों के लिए) पहला तरीका 8220 फीस ब्रेकआउट 8221 विदेशी मुद्रा रणनीति है। उन जोड़ी के लिए जो सीमाओं में फंस गए हैं (और श्रेणियों के भीतर अधिमानतः पर्वतमाला) मैं एक ब्रेकआउट की प्रतीक्षा करता हूं कभी-कभी एक गलत ब्रेकआउट होता है और कभी-कभी दर बस जा रही रहती है (वास्तविक ब्रेकआउट)। चाहे एक गलत ब्रेकआउट या वास्तविक ब्रेकआउट होता है, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि एक गलत ब्रेकआउट होता है तो मैं झूठी ब्रेकआउट फॉरेक्स स्ट्रेटेजी का उपयोग करूँगा और वास्तविक ब्रेकआउट की स्थिति में, अगले रणनीति, ट्रेंडिंग, मुझे एक व्यापार के साथ पेश करेगी। एक गलत ब्रेकआउट के संदर्भ में, मुझे अपेक्षा है कि सीमा के बाहर अपेक्षाकृत कम चलती हैं कीमत फिर पूर्व सीमा के अंदर वापस आती है और मैं मानता हूं कि रेंज जारी रहेगी और मेरा स्टॉप लॉस छोटा है (लाभ के सापेक्ष) क्योंकि गलत ब्रेकआउट के चरम से मुझे सिर्फ एक स्टॉप प्राइस दिया गया है मैं सिर्फ 8220rangey8221 में इस रणनीति का उपयोग करता हूं और तड़का हुआ वातावरण, कभी भी एक मजबूत प्रवृत्ति के दौरान नहीं। (आपकी व्यक्तिगत व्यापारिक योजना को परिभाषित करना चाहिए कि आप कैसे निर्धारित करेंगे कि बाजार का माहौल या तो चल रहा है या नहीं)। लाभ लक्ष्य सीमा के भीतर एक resistancesupport स्तर से पहले है उदाहरण के लिए, यदि कीमत एक श्रेणी (प्रतिरोध) के ऊपर से टूट जाती है, और फिर सीमा में वापस आ जाती है, तो मान लें कि सीमा जारी रहेगी और समर्थन के ऊपर व्यापार के लिए एक लक्ष्य रखा जाएगा। इसलिए, जब एक ब्रेकआउट उत्पन्न होता है 8230wait यह या तो जारी रखेगा या सीमा में वापस चलेगा। यदि सीमा में वापस चला जाता है तो जब सीमा के अंदर बोली और पूछताछ दोनों वापस आते हैं तो दर्ज करें। समर्थन और प्रतिरोध पर आधारित लाभ लक्ष्य चुनें (यह वह जगह है जहां रणनीति अलग-अलग हो सकती है) और हाल ही में गलत ब्रेकआउट कीमत के बाहर सिर्फ कुछ पिप्स बंद कर दें। अगर संभावित इनाम कम से कम 2: 1 के एक कारक द्वारा संभावित इनाम से अधिक नहीं है, तो डॉन 8217 ट व्यापार को बनायेगा और फिर सुनिश्चित करें कि समग्र वातावरण तड़का हुआ है (और न सिर्फ एक छोटी सी सीमा है जो एक बड़ी प्रवृत्ति के भीतर विकसित हुई है)। यहाँ एक उदाहरण है। इस स्नैपशॉट के समय GBPUSD काफी तड़का हुआ था और एक महीने से अधिक के लिए एक अपेक्षाकृत बड़ी रेंज (और इस समय, अभी भी) के भीतर फंस गया था। एक बार सीमा होती है, तो हम 12 मार्च को एक झूठी नकारात्मकता के ब्रेकआउट देखते हैं (तीर देखें)। एक बार जब जोड़ी रेंज के अंदर वापस आती है, (इस मामले में) खरीदते हैं और एक स्टॉप और प्रॉफिट लक्ष्य डालते हैं। यह रोक हाल के गलत ब्रेकआउट कम से नीचे है और एक लक्ष्य श्रेणी के शीर्ष के निकट होगा। इस श्रेणी को देखते हुए कुछ पूछ सकते हैं: 8220 क्यों केवल झूठे ब्रेकआउट 8221 का व्यापार होता है एक कारण है। आम तौर पर लोग उच्च या निम्न पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे सीमा के चरम पर ऑर्डर देते हैं यह कभी-कभार काम कर सकता है लेकिन श्रेणियां गतिशील होती हैं, कभी-कभी पूर्व ऊंचा और चढ़ाव की कमी होती है और दूसरी बार बाहर तोड़ना इसलिए, मैं या तो गलत ब्रेकआउट या वास्तविक ब्रेकआउट (अगले को संबोधित) के लिए इंतजार करना पसंद करता हूं और बस जोड़े को अकेले छोड़ देता हूं जबकि किसी सीमा के अंदर 8211 विशेष रूप से जोड़े जहां USD शामिल है। इसका मतलब यह है कि रणनीति का कभी-कभी उपयोग नहीं किया जाता है, लेकिन यह यहां शामिल है क्योंकि यह अगली रणनीति के लिए एक संभावित संदर्भ प्रदान करता है, जो कि अधिक लाभदायक होने की संभावना है। सरल विदेशी मुद्रा नीतियां 8211 ट्रेंड ट्रेडिंग यदि किसी सीमा से एक ब्रेकआउट उत्पन्न होता है, तो एक प्रवृत्ति शायद विकसित हो सकती है। निम्नलिखित कम जोखिम की प्रवृत्ति व्यापार विदेशी मुद्रा की रणनीति है लेकिन यह सबूत की आवश्यकता है कि एक प्रवृत्ति वास्तव में जगह है। एक ब्रेकआउट के मामले में, एक लंबी अवधि की प्रवृत्ति या एक प्रवृत्ति उलटा (एक नई प्रवृत्ति का उद्भव) हमारे सबूत एक ही है एक अपट्रेंड के मामले में हमें हाल में स्विंग कम से ऊपर रहने वाली एक पुलबैक (पूर्व उच्च से ऊपर) एक कदम को देखने की जरूरत है, और फिर एक कदम वापस उच्च। इससे मुझे एक लंबी स्थिति में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त सबूत मिलते हैं (कई बार फ़्रेमों पर रुझान के बारे में जागरूक होना)। इसलिए, मैं केवल पुलबैक पर (अपट्रेन्ड) खरीदता हूं जो कि समर्थन से ऊपर रखता है और फिर उच्च चलाना शुरू करते हैं इसके लिए मैं ट्रेंडलाइन या पिछले प्रमुख स्विंग कम कीमत का उपयोग करता हूं। मेरा स्टॉप हाल ही में कम और लाभ वाले लक्ष्य से नीचे है, लेकिन यह आमतौर पर केवल पूर्व उच्चतर (अधिक लाभ वाले लक्ष्यों को मापने के लिए प्रवृत्ति चैनलों का उपयोग भी कर सकते हैं) से अधिक है। प्रविष्टियां बाजार पर वापस आती हैं और रुकती हैं, फिर एक ऊपर की ओर जो महत्वपूर्ण डाउन बार के ऊपर बढ़ती है जो हाल ही में गिरावट में हुई थी। यह एक गिरने चाकू पकड़ने नहीं है। हम इस प्रवृत्ति का कारोबार कर रहे हैं और एक चाल के लिए देख रहे हैं जो इंगित करता है कि पुलबैक होने के बाद प्रवृत्ति जारी है। एक अन्य प्रविष्टि विधि उच्च संभाव्यता मुद्रा Engulfing मोमबत्ती सकता है। आप इस रणनीति में निजी फ़िल्टर जोड़ सकते हैं, जैसे गति या संकेतक Let8217 एक हालिया उदाहरण को देखें USDJPY को जून, 2011 से जनवरी 2012 तक सीमा तक लॉक किया गया था जब तक कि यह अंततः बाहर तोड़ दिया नहीं गया था। एक व्यापार या दो एक गलत ब्रेकआउट पर किया गया हो सकता है लेकिन जोड़ी अंत में उच्च चलती रखा। अब हमारे पास एक uptend 8211highher उच्च के लिए पहला मानदंड है। हम एक पुलबैक के लिए इंतजार करते हैं और इसे पूर्व कम (उच्चतर) से ऊपर का समर्थन मिला। अब हम एक लंबी प्रविष्टि की तलाश कर रहे हैं जैसे कीमत फिर से बढ़ने लगती है (नोट: यह जोखिम कम रहता है, खरीद के पारंपरिक तरीके की तुलना में कीमत एक नई ऊंची है)। दो प्रविष्टियां पॉप अप और तीर द्वारा चिह्नित हैं 2 9 फरवरी और 8 मार्च की लंबी अवधि। इन दोनों दिनों में हरे रंग की सलाखों थीं जो कि पुलबैक समाप्त हो गए थे। प्रविष्टियां अलग-अलग हो सकती हैं और आपके खुद के संकेतक, कैंडेलेस्टिक पैटर्न या मूल्य कार्रवाई के आधार पर हो सकती हैं पूर्व प्रमुख उच्च से थोड़ा आगे निकल या यदि कोई ट्रेंड चैनल बनाया जा सकता है, तो इसका उपयोग लाभ लक्ष्य को रखने के लिए एक गाइड के रूप में करें। सरल विदेशी मुद्रा नीतियाँ 8211 सारांश ये दो साधारण विदेशी मुद्रा रणनीतियों पर एक ऐसा टेम्पलेट मौजूद है जिस पर आप स्वयं, व्यक्तिगत, व्यापारिक रणनीतियों का निर्माण कर सकते हैं। दोनों विधियों में बहुत से धैर्य और अनुशासन की आवश्यकता होती है, क्योंकि रणनीतियों की आवश्यकता होती है कि ज्यादातर लोग क्या करते हैं। प्रवृत्ति की रणनीति सबसे महत्वपूर्ण है क्योंकि वह ऐसा है जहां अधिकतर पैसा बनाते हैं। लेकिन व्यापारियों को रेंज रणनीति के बारे में पता होना चाहिए, क्योंकि बाजार या तो ट्रेंडिंग या लेकर हैं। दोनों के बारे में जागरूक होने से व्यापारी को सही समय पर रणनीतियों को बदलने की अनुमति मिलती है और वर्तमान परिस्थितियों के लिए सही रणनीति को लागू किया जा सकता है। पार्ट टाइम फ़ॉरेक्स ट्रेडर्स के लिए रणनीतियां फ़ॉरेक्स फ़ुल टाइम व्यापार करने के लिए बहुत कम लोग उपलब्ध हैं अक्सर व्यापारियों ने काम, दोपहर या रात में अपने व्यापार किए। इस प्रकार के व्यापार के साथ समस्या यह है कि इस तरह के द्रव बाजार से, दिन के एक छोटे से हिस्से में छिटपुट ढंग से कारोबार करने से या तो खरीदने या बेचने के लिए लगातार छूटे अवसर पैदा होते हैं। इसका मतलब यह हो सकता है कि यदि धन की हानि हो रही है या किसी वांछनीय कीमत पर खरीदने का मौका नहीं है, तो धन का पूरा नुकसान हो सकता है। ये छूटे हुए अवसरों के लिए पार्ट-टाइमर व्यापारी के लिए आपदा की गड़बड़ी हो सकती है हालांकि, ऐसे कुछ रणनीतियों हैं जो एक अंशकालिक अनुसूची के आधार पर काम कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, जो लोग रात में व्यापार करते हैं वे 24-घंटे के चक्र के दौरान वॉल्यूम के आधार पर व्यापार की जाने वाली मुद्राओं के प्रकार तक सीमित हो सकते हैं। ये रात व्यापारियों को विशिष्ट मुद्रा जोड़े व्यापार करने की एक रणनीति का उपयोग करना चाहिए जो रात के समय के दौरान अधिक सक्रिय होते हैं। उदाहरण के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (एयूडी) जापानी येन (जेपीवाई) जोड़ी या न्यूजीलैंड डॉलर (एनजेडडी) जेपीवाई या एयूडी जोड़ी जैसी कुछ कम जानी जाती है। जोड़ी चुनते समय दो मुद्राओं के बीच संबंध देखने के लिए अत्यंत उपयोगी होता है, इसलिए बाजार का अध्ययन करने के लिए दिन के दौरान समय का एक ब्लॉक होता है और ट्रेडों को लागू करने से सफल रणनीति बन सकती है (जानें कि प्रत्येक प्रकार की स्टॉप कैसे सेट करें और ट्रेडिंग की मुद्राओं की सीमा कब है। एक विदेशी मुद्रा ब्रोकर के साथ प्लेस ऑर्डर कैसे देखें।) मुख्य समस्या सच अंशकालिक व्यापारियों के साथ आती है जो पूरे दिन में पॉप आउट कर सकते हैं। इन व्यापारियों के पास समय की कमी है और केवल एक घंटे या दो प्रति दिन या प्रति सप्ताह भी व्यापार के लिए उपलब्ध हो सकता है। जब आपके पास एक असंगत शेड्यूल है, तो यहां ट्रेडिंग के कुछ समय के लिए कुछ रणनीतियां दी गई हैं अपने बाजारों को जानते हुए आप संयुक्त राज्य अमेरिका में नौ से पांच काम कर रहे हैं, आप काम से पहले या बाद में व्यापार कर सकते हैं। समय के किसी भी समय में व्यापार के लिए सबसे अच्छी रणनीति उस समय के दौरान सबसे सक्रिय मुद्रा जोड़े चुनना है। प्रमुख मुद्रा बाजारों को खोलने का समय जानने के लिए प्रमुख जोड़े चुनने में सहायता मिलेगी। न्यूयॉर्क सुबह 8:00 बजे से शाम 5 बजे से शाम 5:00 बजे से शुरू होता है। टोक्यो सुबह 7:00 बजे से शाम 4:00 बजे ईएसटी सिडनी 5 बजे से दोपहर 2 बजे खुलता है। ईएसटी लंदन 3:00 बजे से 12 बजे खुलता है: 00 दोपहर ईएसटी 12: 00-2: 00 समय के दौरान, जापान और यूरोप के बाजार (दोपहर 2:00 पूर्वाह्न 11:00 बजे) पूरे जोरों पर हैं, इसलिए अंशकालिक व्यापारी मुख्य मुद्रा जोड़े जैसे कि यूरो जेपीवाई जोड़ी या यूरोपीएचएफ़एफ़ जोड़ी प्रमुख मुद्राओं के लिए या उदाहरण के लिए हांगकांग डॉलर (एचएसीसी) या सिंगापुर डॉलर (एसजीडी) को शामिल करने वाले अन्य जोड़े को देखें। शाम 5 बजे से आधी रात के समय के दौरान, इस अवधि के लिए AUDJPY जोड़ी का कारोबार एक उपलब्ध विकल्प है। जोड़े के बावजूद अंशकालिक व्यापारी कोई भी दांव लगाने से पहले, इस जोड़े को इन तकनीकों के साथ-साथ प्रत्येक मुद्रा के मूल सिद्धांतों का अध्ययन करके व्यापारी को बाजार को समझना होगा। रोक-हानि आदेश यह मानते हुए कि आप दिन के दौरान केवल न्यूनतम रकम के लिए व्यापार कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, एक घंटे, सर्वोत्तम रणनीति यह हो सकती है कि आपका कंप्यूटर आपका व्यापारिक भागीदार हो। क्योंकि विदेशी मुद्रा बाजार बहुत तरल है, बाजार को देखने के लिए लचीलेपन नहीं होने से आपको कई छूटे अवसरों के साथ छोड़ दिया जा सकता है, इसलिए एक व्यापार कार्यक्रम को रोजगार देना है, जहां आप सूचना प्रौद्योगिकी को आपके लिए सबसे बेहतरीन रणनीति बना सकते हैं। एक अन्य आम रणनीति है कि स्टॉपलॉस ऑर्डर्स को शामिल करना है, जैसे कि बाजार में आपकी स्थिति के खिलाफ अचानक बढ़ोतरी हो, तो आपका पैसा सुरक्षित है मूल्य क्रिया यह मानते हुए कि जब आप काम करते हैं (एक समय में 10 मिनट) में पॉप-इन और आउट करते हैं, तो एक रणनीति जो इन संक्षिप्त लेकिन अक्सर व्यापारिक अवधि के दौरान इस्तेमाल की जा सकती है, वह मूल्य एक्शन ट्रेडिंग का उपयोग कर सकती है। मूल्य क्रिया व्यापार को मुद्रा जोड़े के ट्रेडिक्स या चार्ट के विश्लेषण के रूप में वर्णित किया जा सकता है, जिस पर चार्ट आपको बताता है। अपनी सबसे बुनियादी परिभाषा में, व्यापारी बार का विश्लेषण कर सकते हैं, जो एक बार है जो पिछले बार की तुलना में अधिक ऊंची या उच्चतर कम है, और नीचे की सलाखों को देखते हैं, जो पिछली बार की तुलना में कम उच्च या निम्न कम वाले बार है अप बार एक अपट्रेंड का संकेत देते हैं जबकि डाउन बार नीचे की प्रवृत्ति को संकेत देते हैं अन्य मूल्य कार्रवाई संकेतक अंदर या बाहर बार हो सकते हैं चार्ट समय सीमा को चुनना जो आपके समय की उपलब्धता को पूरा करता है, इस रणनीति के साथ सफलता की कुंजी है। (बड़े विदेशी मुद्रा खिलाड़ियों के साथ बंद करो बंद करो।) अन्य रणनीतियाँ मान लें कि आप पूरे घंटों के लिए या दिन के दौरान नियमित वेतन वृद्धि के लिए भी व्यापार नहीं कर सकते हैं, आप अभी भी व्यापार कर सकते हैं विदेशी मुद्रा बाजार चूंकि आप दिन के दौरान बाजार नहीं देख सकते हैं, इसलिए निम्नलिखित रणनीतियों को लागू किया जा सकता है ताकि आप सफल अंशकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी हो सकें: कम स्थान ले लो और कई दिनों तक रहें। बाजार का अध्ययन करने और विशिष्ट चुने हुए मुद्रा जोड़े को कम करने के बाद, आप केवल कुछ पदों को ले सकते हैं और लंबी अवधि के लिए इन स्थितियों को पकड़ सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने मुद्रा जोड़े के चालकों को समझते हैं और अपना बाजार समझने के लिए समय ले लिया है। एक अन्य बुद्धिमान रणनीति को अपने सभी ट्रेडों के साथ रोक-नुकसान के आदेशों में डाल दिया जाता है ताकि यदि आपके खिलाफ बाजार आगे बढ़ता है तो किसी भी नुकसान को कम करने के लिए। दीर्घकालिक रुझान देखें प्रति घंटा या चार घंटे का चार्ट देखने के बजाय, आप एक दिन या सप्ताह के रुझान को देखना चाह सकते हैं। यह आपके कंप्यूटर को दिन में केवल एक बार देखकर व्यापार करने की अनुमति देगा। व्यापारिक आदेश सेट अप करें सीमा निर्धारित करना, रोक-हानि या अन्य प्रविष्टि के आदेश यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आप पदों में प्रवेश करने या उससे बाहर निकलने के अवसरों को याद नहीं रखें। अधिकांश ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म्स आपको इन ऑर्डर को बिना अतिरिक्त शुल्क के सेट करने की अनुमति देते हैं। तकनीक का प्रयोग करें अपने मोबाइल फोन या ईमेल पर ऑटो अलर्ट सेट करें, जब तक आप सक्रिय रूप से व्यापार नहीं करते हैं, आपको सूचित करने के लिए। बॉटम लाइन विदेशी मुद्रा बाजार व्यापार करने के लिए सबसे ज्यादा वांछनीय बाजारों में से एक है क्योंकि यह 24 घंटे का बाजार है जो लगातार प्रवाह में रहता है, दिन में किसी भी समय मुनाफा बनाने के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करता है। इन सुविधाओं के कारण, विदेशी मुद्रा बाजार स्वयं अंशकालिक व्यापारियों को उधार देता है हालांकि, इन अनुकूल विशेषताओं के बावजूद, विदेशी मुद्रा बाजार बहुत ही अस्थिर है, जो सभी व्यापारियों, खासकर अंशकालिक व्यापारी के लिए जोखिम भरा है, अगर उचित रणनीति लागू नहीं की जाती है। ट्रेडिंग विशिष्ट मुद्रा जोड़े जो दिन के समय के दौरान खेलते हैं, आप लंबे समय तक फ़्रेम देख सकते हैं, मूल्य कार्रवाई रणनीतियों को कार्यान्वित कर सकते हैं और तकनीक को नियोजित कर सकते हैं, सभी रणनीतियों की मदद से आप सफल अंशकालिक विदेशी मुद्रा व्यापारी बन सकते हैं। अन्य बातों पर विचार करने के लिए जोखिम और लाभ उठाने के लिए समझ और सहनशीलता के आपके स्तर को समझना चाहिए। साथ ही आपके समय क्षितिज (प्रति घंटा से साप्ताहिक)। ये सभी तत्व किसी भी व्यापार रणनीति का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। (अधिकांश ब्रोकर आपको व्यापार रिकॉर्ड प्रदान करेंगे, लेकिन अपने खुद के बारे में भी ध्यान रखना चाहिए। 4 कारणों से आपको फॉरेक्स ट्रेडिंग जर्नल की आवश्यकता क्यों है।)

No comments:

Post a Comment